बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा, बीजेपी के टिकट पर लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव, कुमारी सैलजा को बनाया गया प्रदेश अध्यक्ष

हरियाणा: असोटी-बल्लभगढ़ स्टेशन के पास तेलंगाना एक्सप्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

फरीदाबाद में दिन-दहाड़े कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की जिम के बाहर गोली मारकर हत्या

हरियाणा के सिरसा राहुल गांधी ने कहा- मोदी के नकली वादे कभी पूरे नहीं होंगे, लेकिन हमारे 72 हजार जरुर आयेंगे

लोकसभा चुनाव: फतेहाबाद के बाद कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी ने कहा- मुझे एक से एक गाली दे रहे कांग्रेस के लोग, जवानों के खून का दलाल कहा गया

लोकसभा चुनाव: हरियाणा के फतेहाबाद में पीएम मोदी ने कहा- आपको जमीन हड़पने वालों को जेल भेजकर रहूंगा

2019-09-12_BabitaPhogat.jpeg

दिग्गज महिला पहलवान बबीता फोगाट का हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. आपको यहां बता दें कि 8 अगस्त को ही बबीता फोगाट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जो कि 10 सितंबर को मंजूर हुआ.

माना जा रहा है कि बबीता भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर दादरी या बाढ़डा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. कुछ दिन पहले ही बबीता ने पिता महावीर फोगाट के साथ केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था.

पिछले माह ही बबीता ने ट्विटर पर लिखा था, ''आज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत कर रही हूं. आप सबसे भी आह्वान करती हूं कि आप भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें.''

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बबीता दादरी या बाढ़डा से टिकट का दावा कर रही हैं. उधर, बीजेपी दादरी से गैर जाट को टिकट देने का मन बना रही है. बबीता इससे पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) के लिए प्रचार कर चुकी हैं. वहीं, महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं.

हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इसी के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी अपने कुनबे को और मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है. बीजेपी ने हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है. पार्टी ने इस बार 90 सीटों में से 75 प्लस का नारा दिया है.



loading...