IND Vs WI 1st Test Day 2: एंटिगा टेस्ट में बैकफुट पर वेस्टइंडीज, इशांत ने झटके 5 विकेट, बुमराह ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

2019-08-24_WiVsInd1stTest.jpg

मेजबान वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में भारत के खिलाफ  खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 189 रन बना लिए हैं. वेस्टइंडीज अभी भारत के स्कोर से 108 रन पीछे हैं जबकि उसके 2 ही विकेट बचे हैं. दिन का खेल खत्म होने के समय कप्तान जेसन होल्डर (10) और मिगुल कमिंस बिना खाता खोले क्रीज पर थे. इससे पहले टीम इंडिया की पारी दिन के पहले सत्र में 297 रन बनाकर आउट हो गई.

टीम इंडिया को उसकी पहली पारी में 297 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी की शुरूआत करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका जॉन कैम्पवेल के रूप में लगा. जब टीम का स्कोर केवल 36 रन ही था. उन्होंने 30 गेंदों पर चार चौके लगाकर 23 रन का पारी खेली. इसके बाद क्रैग ब्रैथवेट (14) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स (11) को 50 के स्कोर पर आउट हो गए. ब्रावो और चेज ने इसके बाद चायकाल तक वेस्टइंडीज का कोई विकेट गिरने नहीं दिया.

चायकाल के बाद पहले ब्रावो को बुमराह ने एलबीडब्ल्यू किया और उसके बाद वेस्टइंडीज के 100 रन पूरे होने के बाद पहले रोस्टन चेस अपनी फिफ्टी बनाने से चूक गए उन्हें ईशांत ने केएल राहुल के हाथों लपकवाया. फिर शाइ होप और शिमरन हेटमायर ने टीम को स्कोर 150 के पार किया, लेकिन जल्द ही पहले शाइ होप (24) और फिर हेटमायर (35) ईशांत का शिकार बने ईशांत ने फिर केमार रोच को भी शून्य पर कोहली के हाथों लपकवा कर और वेस्टइंडीज की टीम संकट में डाल दिया.

भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 5 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं. इससे पहले, भारत ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 203 रन से आगे खेलना शुरू किया. ऋषभ पंत ने (20) और रवींद्र जडेजा (3) ने भारतीय पारी की शुरूआत की. ऋषभ पंद कल के स्कोर में एक रन जोड़कर आउट हो गए. उन्होंने 24 रन बनाए और चार चौके लगाए.

पंत के जाने के बाद जडेजा और ईशांत शर्मा (19) ने आठवें विकेट के लिए 60 रनों की अहम साझेदारी की. ईशांत ने जडेजा का बखूबी साथ देते हुए 62 गेंदों का सामना किया. जडेजा ने इसके बाद जसप्रीत बुमराह (नाबाद 4) के साथ आखिरी  विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी कर भारत को 297 रनों तक पहुंचाने से पहले अपनी फिफ्टी भी पूरी की. जडेजा ने 112 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.
 



loading...