जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सेना को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडर को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, दुकानदारों और स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, ढेर किए 3 आतंकी

आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए DSP देवेंद्र सिंह वापस लिया गया गैलेंट्री अवॉर्ड

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के साथ गिफ्तार किए गए DSP देविंदर सिंह बर्खास्त, अब NIA करेगी जांच

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, डोडा एनकाउंटर में मार गिराया हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर हारुन हाफज

2019-09-11_SoporeEncounter.jpg

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया है. सुरक्षाबलों को सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके तुरंत बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

इसी दौरान इलाके में छिपे आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में सेना की ओर से भी फायरिंग की गई. पुलिस के अनुसार इसमें लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडरों में शामिल आतंकी आसिफ को मार गिराने में सफलता मिली. पुलिस ने उसके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद किया है.

अनुच्‍छेद 370 निरस्‍त होने के बाद जम्मू और कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण है. भारतीय सेना के अनुसार, पिछले महीने एलओसी के पास 5 से 7 पाकिस्तानी आतंकवादी और नियमित रूप से मारे गए थे और भारतीय सेना के महानिदेशक (डीजीएमओ) ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को इस बारे में सूचित भी किया था.


 



loading...