ताज़ा खबर

उम्रकैद की सजा काट रहे ‘सर्वणा भवन’ के मालिक पी राजगोपाल का हार्ट अटैक से निधन

INX मीडिया केस: पी चिदंबरम ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जल्द सुनवाई से इनकार

पी चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, INX मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

अंतरिक्ष में भारत की लंबी छलांग, चंद्रमा की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित हुआ ‘चंद्रयान-2’

राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

22 अगस्त से फ्रांस, यूएई और बहरीन के दौरे पर जायेंगे पीएम मोदी, मिलेगा UAE का सर्वोच्च सिविलियन अवार्ड

2019-07-18_PRajagopal.jpg

सर्वणा भवन रेस्टोरेंट चेन के मालिक पी राजगोपाल का गुरुवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया. वे 72 साल के थे. राजगोपाल को एक कर्मचारी के अपहरण और हत्या के मामले में उम्रकैद हुई थी. पिछले हफ्ते उन्होंने सरेंडर किया था. तबीयत बिगड़ने पर सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाए गए थे. मद्रास हाईकोर्ट के निर्देश के बाद निजी अस्पताल विजया में शिफ्ट किए गए थे.

डोसा किंग के नाम से मशहूर राजगोपाल को 2001 के अपहरण और हत्या के मामले में स्थानीय अदालत ने 2004 में दोषी ठहराते हुए 10 साल की सजा सुनाई थी. 2009 में मद्रास हाईकोर्ट ने सजा बढ़ाकर उम्रकैद कर दी. लेकिन, राजगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से जमानत ले ली थी. इस साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने भी सजा बरकरार रखते हुए 7 जुलाई को सरेंडर करने के लिए कहा. राजगोपाल ने बीमारी के आधार पर सजा कुछ दिन आगे बढ़ाने की मांग की थी लेकिन खारिज हो गई. राजगोपाल ने अपने कर्मचारी प्रिंस सांताकुमार की हत्या इसलिए कर दी थी क्योंकि वे सांताकुमार की पत्नी से शादी करना चाहते थे.

सांता के ससुर 1990 में सर्वणा भवन की चेन्नई ब्रांच के असिस्टेंट मैनेजर थे. राजगोपाल ने ज्योतिषी की सलाह पर उनकी बेटी से शादी का प्रस्ताव रखा था जबकि राजगोपाल की पहले से दो पत्नियां थीं. उस वक्त लड़की 20 साल की थी. उसने राजगोपाल से इनकार कर दिया और 1999 में सांताकुमार से शादी कर ली. 

अभियोजन पक्ष के वकील में कोर्ट में बताया कि राजगोपाल ने 2001 में सांता और उसकी पत्नी को धमकी देकर शादी तोड़ने के लिए कहा. दोनों ने पुलिस से शिकायत की थी. कुछ दिन बाद ही सांताकुमार का अपहरण हो गया. उसकी लाश जंगल में मिली थी.



loading...