Birthday Special: रेखा जैसी सफल हीरोइन ने भी ‘कामसूत्र’ में क्यों निभाया ये किरदार

2019-10-10_Rekha.jpg

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था. रेखा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनकी लाइफ कन्ट्रोवर्शियल रही है. रेखा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1970 में आयी फिल्म ‘सावन भादों’ से की थी. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी. हालांकि रेखा को अपने फिल्मी करियर के दौरान काफी संघर्ष भी करना पड़ा. रेखा जैसी सफल हीरोइन ने भी कुछ ऐसे बोल्ड किरदार निभाएं हैं जो शायद कोई और न निभा पाता. देखिए, कौन से थे ये रोल.

कामसूत्र- बोल्ड सीन से भरपूर इस फिल्म को तब बॉक्स ऑफिस पर प्रशंसा और सफलता दोनों ही हासिल हुई थी. इस फिल्म को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी दिखाया गया. फिल्म 'कामसूत्र' में रेखा ने कामसूत्र पढ़ाने वाली टीचर का रोल किया. रेखा से बेहतर शायद ही कोई यह रोल कर पाता.

उत्सव- 1984 में रेखा ने 'उत्सव' नाम की फिल्म में लीड रोल किया. रेखा ने वसंतसेना का रोल निभाया जो एक रखैल होती है और एक गरीब आदमी से रिश्ता बनाती है. इस फिल्म में शेखर सुमन और रेखा के बोल्ड सीन हैं.

खून भरी मांग- फिल्म 'खून भरी मांग' में रेखा के किरदार ने सबको हिला कर रख दिया था. खूबसूरत रेखा का अधजले चेहरे वाली औरत का रोल करना वाकई चुनौती भरा था. इसी फिल्म में रेखा ने ग्लैमरस रोल भी निभाया है.

खिलाड़ियों का खिलाड़ी- रेखा और अक्षय कुमार ने फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म में साथ काम ही नहीं किया बल्कि कई बोल्ड सीन भी दिए हैं. रेखा ने इसमें एक लेडी डॉन का रोल निभाया जो अपनी बहन के प्रेमी से ही प्यार कर बैठती है. इस फिल्म के बाद अक्षय और रेखा के साथ होने की भी अफवाहें उड़ी थी.

आस्था- साल 1997 में आई निर्देशक बासू भट्टाचार्य की फिल्म ‘आस्था : इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग’ में भी रेखा ने बोल्ड सीन किया था. इस फिल्म में रेखा के अलावा ओम पुरी और नवीन निश्चल थे. रेखा ने ओम पुरी और नवीन निश्चल के साथ इंटीमेट सीन दिये थे.



loading...