ताज़ा खबर

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बर्फबारी

2019-12-13_Rainfall.jpg

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में हुई तेज बारिश और हवाओं से मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रह सकता है. वहीं जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी के कारण पारे में गिरावट आई है. उत्तराखंड में भी भारी बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. पंजाब में बारिश के कारण किसानों को सलाह दी गई है कि वह अगले दो दिन गेहूं की फसल को पानी न दें और फसलों पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी ना करें. आपको बताते हैं उन राज्यों का हाल जहां बारिश ने ठंड बढ़ाई है.

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश और हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है. दिल्ली के लोधी रोड, संसद मार्ग, आरके पुरम सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई जिसने मौसम का मिजाज ही बदल दिया. इसका असर विमानों की उड़ानों पर भी पड़ा है. मौसम विभाग कई दिनों से तेज बारिश होने की संभावना जता रहा था.

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश के कारण कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं. एयर इंडिया-687 और 701 को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है. वहीं, एयर इंडिया के तीन विमानों को दिल्ली में ही रोका गया है.

श्रीनगर से देश के विभिन्न हिस्सों में हवाई यात्रा करने वाले सैकड़ों यात्रियों को वीरवार छठे दिन भी राहत नहीं मिल पाई. बारिश और कम विजिबिलिटी के कारण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 27 उड़ानें रद्द क रनी पड़ीं, जिससे सैकड़ों यात्री फंस गए हैं. जम्मू और कश्मीर के अधिकतर मैदानी इलाकों में बारिश के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी से पारे में गिरावट आई है.

त्रिकुटा पहाड़ियों में बारिश और धुंध के कारण दोपहर बाद से कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित हुई। बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद है. जिला राजोरी और पुंछ को शोपियां (कश्मीर) से जोड़ने वाला मुगल रोड भी बंद चल रहा है. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वनवे यातायात बहाल है. इससे कई स्थानों पर भीषण जाम की स्थिति रही.
 



loading...