झारखंड के रांची में बोले पीएम मोदी, देश को लूटने वालों को सही जगह पहुंचाने का काम चल रहा है

2019-09-12_Modi.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के रांची शहर पहुंचे थे. जहां उन्होंने नए झारखंड विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम ने प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना का शुभारंभ किया.

पीएम ने कहा हमारी सरकार हर भारतवासी को सामाजिक सुरक्षा का कवच देने का प्रयास कर रही है. इस वर्ष मार्च से ऐसी ही पेंशन योजना देश के करोड़ों श्रमिकों के लिए चल रही है. इस योजना से अब तक 32 लाख से अधिक श्रमिक जुड़ चुके हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आपने इस बार संसद के सत्र को लेकर भी काफी कुछ सुना और देखा होगा. इस बार जिस तरह संसद चली, उसे देखकर आपको अच्छा लगा होगा. हमारा संकल्प है- जनता को लूटने वालों को उनकी सही जगह पहुंचाने का. इस पर भी बहुत तेजी से काम हो रहा है, कुछ लोग तो अंदर चले भी गए हैं.

हमारी सरकार ने पहले 100 दिन में ही आतंक रोधी कानून को और मजबूत किया गया है. वहीँ जम्मू कश्मीर और लद्दाख को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना है. आज देश के लगभग 6.50 करोड़ किसान परिवारों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि पहुंच चुकी है. 

देश में स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान की शुरुआत हो चुकी है. 2 अक्‍टूबर से सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक को हमें अपने जीवन से हटा देना है. पर्यावरण प्रेमियों से मेरी अपील है कि वे देश को सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक से मुक्‍ति कराने में हमारे साथ चल पड़ें. नए भारत के लिए हम सभी को मिलकर काम करना है. मिलकर देश को बढ़ाना है.
 



loading...