OMG! 50 साल से इस गांव में पैदा नहीं हुआ कोई बच्चा, वजह जान सोच में पड़ जाएंगे

मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक समेत 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में रेड अलर्ट जारी

अवैध रेत खनन पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र, पांच राज्यों और सीबीआई को जारी किया नोटिस

सलमान खान ने राजनीति से दूर रहने का किया फैसला, बोले- न ही चुनाव लडूंगा, ना ही किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा

मंत्रिमंडल गठन के लिए दिल्ली पहुंचे राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, राहुल गांधी लेंगे अंतिम फैसला

राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के CM का शपथ ग्रहण आज, अखिलेश-मायावती ने बनाई दूरी

JDU के नेता प्रशांत किशोर ने कहा- राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार बीजेपी के लिए खतरे की घंटी नहीं

2017-10-03_ajeebo54.jpg

घर में नए मेहमान के आने पर परिवार में प्रसन्नता की लहर दौड़ जाती है. घर का माहौल ही अलग सा हो जाता है और लोग नए मेहमान के आने की तैयारियां महीनों पहले से करना शुरू कर देते हैं. चाचा, मामा, भाई बहन हर कोई इतना खुश हो जाता है कि मानो उनके लिए हर दिन कोई त्योहार हो.

लेकिन क्या आपको पता है भारत में ही एक ऐसा गांव है जहां की जमीन पर आजतक किसी बच्चे ने जन्म नहीं लिया. सुनने में आपको ये थोड़ा अजीब जरूर लगेगा. हालांकि ये कोई कहानी नहीं बल्कि एक गांव का ऐसा सच है जिसका लोग वर्षों सालों से सामना कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक , इस गांव का नाम राजगढ़ का सांका जागीर है. जो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से महज 70 किलोमीटर की दूरी पर है. जहां पर 50 वर्षों से किसी बच्चे ने जन्म नहीं लिया है.

अब आप ये सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो चलिए आपको इसके पीछे की वजह बताते है. इस गांव के लोगों का मानना है कि अगर गांव की सीमा के अंदर बच्चा पैदा होगा तो उसकी जान चली जाएगी या फिर वो अपंग हो जाएगा.

इस डर की वजह से गांव वालों ने गांव की सीमा के बाहर एक कमरा बनवा रखा है. जिस भी महिला को लेबरपेन शुरू हो जाता है उसका प्रसव उस कमरे में किया जाता है.

वहीं, इस बारे में गांव के लोगों का कहना है कि यहां पर एक जमाने में श्याम जी का मंदिर था. जिस वजह से उसकी पवित्रता को बनाए रखने के लिए गांव के बुजुर्गों ने महिलाओं की डिलीवरी बाहर कराने का फैसला लिया.



loading...