अवैध खनन मामले में सीबीआई की यूपी और उत्तराखंड में 11 जगहों पर छापेमारी

योगी सरकार ने सरकारी राशन की दुकानों पर कंडोम और सैनेटरी पैड बेचने की दी अनुमति

Ayodhya Verdict: हम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं लेकिन हम इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं: जफरयाब जिलानी

Ayodhya Verdict: इकबाल अंसारी ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा उसका सम्मान करेंगे, हिन्दू-मुस्लिम विवाद खत्म हो जाएगा

अयोध्या पर फैसले से पहले CJI रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और DGP के साथ की बैठक

गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह के खिलाफ केस वापस लेंगी बसपा अध्यक्ष मायावती

यूपी: योगी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, 7 पीपीएस अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

2019-10-01_CBI.jpg

सहारनपुर खनन मामले में सीबीआई की टीम ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 11 जगहों पर छापेमारी की है. पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है. सहारनपुर के पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के सहारनपुर और मिर्जापुर स्थित दोनों आवास पर सीबीआई की टीम मौजूद है. मिर्जापुर आवास पर सीबीआई टीम की दो गाड़ी पहुंची हैं. वहीं, लखनऊ और उत्तराखंड के देहरादून में भी छापेमारी की सूचना है. 

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर आवास पर पूर्व एमएलसी इकबाल से पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार ग्लोकल यूनिवर्सिटी के लिये मनमाने ढंग से सभी मानकों को ताक पर रखकर जबरन जमीन खरीदने और खनन को लेकर छापेमारी की गई है. पूर्व एमएलसी के सहारनपुर में होने की पुष्टि के बाद ही छापा मारा गया. संबंधित दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं.

मुखौटा कंपनियां बनाकर चीनी मिलें खरीदने के मामले में सीबीआई ने मिर्जापुर स्थित बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी मो. इकबाल, उनकी एक कंपनी के निदेशक सौरभ मुकुंद और मुनीम नसीम के मकान पर छापा मारा था. उस दौरान सीबीआई की टीम ने आठ घंटे तक सौरभ मुकुंद एवं नसीम के आवासों पर छानबीन की थी.


 



loading...