IPL 2018: दिनेश कार्तिक बोले, गौतम गंभीर की जगह नहीं ले सकता, हर चुनौती के लिए तैयार

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2018-04-02_dinesh-kartik.jpeg

कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान दिनेश कार्तिक ने रविवार को कहा कि वह आने वाले सीजन में टीम प्रबंधन की उम्मीदों से वाकिफ हैं क्योंकि उन्हें पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की जगह को भरना है. इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जहां वो इस तरह की चीजों से समांजस्य बिठा सकते हैं. कार्तिक ने टीम की जर्सी लॉन्च के मौके पर कहा, “गौतम गंभीर ने जो कोलकाता के लिया किया है वो काबिलेतारीफ है. वह एक बेंचमार्क स्थापित करके गए हैं.”

कार्तिक ने कहा, “टीम का कप्तान होने के नाते, टीम प्रबंधन मुझसे भी वही उम्मीद लगाए है. मैं इन उम्मीदों से वाकिफ हूं. दबाव बिल्कुल रहेगा. एक कप्तान के तौर पर आपको टीम को कम से कम प्लेऑफ तक ले जाना होगा. यही आपसे उम्मीद की जाती है. मेरा मानना है कि मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं जहां मैं इससे निपट सकता हूं और टीम से सर्वश्रेष्ठ खेल निकलवा सकता हूं.”

कोलकाता ने दो बार टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान गंभीर को इस सीजन रिटेन नहीं किया. गंभीर इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करेंगे. गंभीर 2011 में टीम के साथ जुड़े थे और उन्होंने टीम को 2012 और 2014 में खिताब दिलाया था. पिछले कुछ दिनों से कार्तिक पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं. उसकी वजह श्रीलंका में खेली गई निदास टी-20 त्रिकोणीय सीरीज रही है, जिसके फाइनल में कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रनों की पारी खेल बांग्लादेश के मुंह से खिताबी जीत छीन ली थी.

उस पारी को याद करते हुए कार्तिक ने कहा, “उस पारी को 10 दिन के करीब हो गए हैं. चीजें आगे बढ़ चुकी हैं. हमारे पास नए खिलाड़ियों की अच्छी तादाद है.” उन्होंने कहा, “यह शानदार खेल है. जब हम बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हैं तो अलग दबाव होता है. अगर आप जीतते हैं तो आप जीत से खुश होते हैं, लेकिन जब आप हारते हैं तो आप जागते हैं और पूछते हैं कि आप क्या कर रहे हैं.”

कार्तिक ने कहा, “हमें अच्छी शुरुआत मिली थी. मैं मध्य में आया और मुझे सिर्फ बाउंड्रीज मारनी थीं. मैं उस दिन भाग्यशाली था. हमारा सीजन अच्छा रहा था और अगर उस दिन हम नहीं जीतते तो यह सीरीज का अच्छा अंत नहीं होता. वह शानदार एहसास था.”



loading...