ताज़ा खबर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में बनी No. 1

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2018-04-19_kolkata5.jpg

बुधवार को जयपुर में खेले गए IPL 2018 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी. ये राजस्थान टीम की इस सीजन में अपने होम ग्राउंड में दूसरी हार है. कोलकाता ने 161 के लक्ष्य को 18.5 ओवर में हासिल कर लिया और एकतरफा मैच जीत लिया. 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लेने और 35 रन की नॉटआउट पारी खेलने के लिए नीतीश राणा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 48 रन, रॉबिन उथप्पा ने बनाए. इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 42 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा , ओपनर सुनील नरेन ने भी 35 रनों की अहम योगदान दिया. यह कोलकाता की अब तक की तीसरी जीत है और इसी के साथ वो पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर आ गई है.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए IPL मैच में कोलकाता के सामने 161 रन का टारगेट रखा. अजिंक्य रहाणे और आर्की शॉर्ट ने टीम को शानदार शुरुआत दी, लेकिन रहाणे के आउट होते ही राजस्थान के पतझड़ की तरह विकेट गिरते गए और टीम 20 ओवर के बाद 160/8 के स्कोर तक ही पहुंच सकी. 

राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन आर्की शॉर्ट (44) ने बनाए. वहीं कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया. राजस्थान के लिए नीतीश राणा और टॉम कुरेन को दो-दो विकेटे मिले.



loading...