IND vs SA 3rd Test Live: रोहित शर्मा ने ठोका सीरीज का तीसरा शतक, खराब रोशनी के कारण आज का खेल खत्म

2019-10-19_RohitSharma.jpg

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ दिया है. समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 58 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (117) अजिंक्य रहाणे (83) रन बनाकर क्रीज पर हैं. आज सुबह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की औैर भारतीय टीम को लगातार तीन झटके दिए, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि बाद में गेयर शिफ्ट करते हुए अफ्रीकी गेंजबाजों की जमकर धुनाई कर दी. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 185 रन की साझेदारी हो चुकी है.

कुलदीप यादव शुक्रवार की शाम को चोटिल होकर रांची टेस्ट से बाह हो गए। उनकी जगह शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया और आज वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। इस मुकाबले में इशांत शर्मा को अराम दिया गया है.

टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है, ऐसे में तीसरा टेस्ट औपचारिक लग रहा है। मगर टीम इंडिया 3-0 टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 203 रन से, जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने प्रोटियाज को एक पारही और 137 रन से करारी शिकस्त दी थी.

कप्तान कोहली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अंतिम टेस्ट मैच में भी काफी कुछ दांव पर लगा है और उनकी टीम किसी भी तरह से ढिलाई नहीं बरतेगी। अंतिम टेस्ट मैच से पूर्व भारतीय टीम में बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई खास कमजोरी नजर नहीं आती है। भारतीय शीर्ष क्रम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

रोहित शर्मा ने लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पहली बार पारी का आगाज करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाए। मुंबई के इस बल्लेबाज के साथी मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में दोहरा शतक लगाया तो पुणे में भी वह सैकड़ा जमाने में सफल रहे.

भारत की प्लेइंग इलेवन- मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, उमेश यादाव और मोहम्मद शमी.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- डीन एल्गर, क्विंटन डी कॉक, जुबेयर हमजा, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), टेंबा बावुमा, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, डेन पीट, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्तजे और लुंगी एंगिडी.



loading...