हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से दिया इस्तीफा

2019-10-05_AshokTanwar.jpeg

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के ठीक पहले कांग्रेस को एक तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के नेता अशोक तंवर ने कांग्रेस पार्टी से अलविदा कह दिया है.

इसके पहले कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस के सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया था. अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष थे. वे 5 साल तक प्रदेश अध्यक्ष थे. उनकी जगह कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बागी नेता अशोक तंवर पार्टी के खिलाफ बगावती रूख अख्तियार कर लिया था. बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया. कांग्रेस पर 5 करोड़ में टिकट बेचने का गंभीर आरोप भी लगाया था.

विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के बाद से अशोक तंवर हुड्डा गुट से नाराज चल रहे थे. अशोक तंवर ने गुरुवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने हुड्डा गुट पर जमकर निशाना साधा था. तंवर ने बताया कि उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कांग्रेस की सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी, लेकिन लिस्ट में अशोक तंवर और कुमारी शैलजा का नाम नहीं था. अशोक तंवर को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया गया.



loading...