उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में धमाका, आसपास के गावों को कराया गया खाली

यूपी: योगी सरकार मिड-डे मील को निजी हाथों में देगी, जारी किया जाएगा ग्लोबल टेंडर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हैंडपंप से पानी की जगह निकल रहा है खून और मांस के टुकड़े, लोगों में दहशत

उन्नाव दुष्कर्म मामले में आरोपी कुलदीप सेंगर के खिलाफ 16 दिसंबर को फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

उन्नाव रेप केस: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई, डॉक्टर ने कहा- पीड़िता की मौत अत्यधिक जलने के कारण हुई, जहर या सफोकेशन का कोई संकेत नहीं

उन्नाव केस: विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, पीड़ित परिवार से मिलने उन्नाव पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा

उन्नाव केस: पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुःख, बोले- मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे

2019-09-12_HPPlantBlast.jpg

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बड़ा हादसा हो गया. जिले में बने हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक ब्लास्ट हो गया है. धमाके के साथ ही प्लांट के अंदर आग लग गई है. वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं. फायरकर्मी हालात पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. हालांकि अभी तक किसी तरह की जनहानि की जानकारी नहीं है.

यह प्लांट उन्नाव जिले के दही चौकी इलाके में स्थित है. एहतियात के तौर पर प्लांट के आसपास आवागमन बंद कर दिया गया है. इसके अलावा 4 से 5 किलोमीटर के क्षेत्र को अलर्ट किया गया है. आसपास के कई गांवों को खाली करवाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट के टैंक में वाल्व लीक होने के बाद धमाका हुआ है. प्लांट में युद्ध स्तर पर लीकेज रोकने का काम चल रहा है.  जिलाधिकारी और एसपी समेत जिले के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. कई थानों से पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया है. प्लांट के पास की सभी फैक्ट्रियों को खाली करवाया गया है.



loading...