ताज़ा खबर

FIFA विश्व कप 2018: आज होगा पनामा का डेब्यू, बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा मैच, किसी यूरोपीय देश से कभी नहीं जीत पाई ट्यूनीशिया

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2018-06-18_fifaworld2018.jpg

FIFA विश्व कप 2018 में आज होंगे तीन रोमांचक मुकाबले. पहला- स्वीडन और दक्षिण कोरिया, दूसरा- बेल्जियम और पनामा, तीसरा- ट्यूनीशिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. इनमें बस बेल्जियम ही ऐसी टीम है, जिसकी फीफा रैंकिंग शीर्ष 10 के अंदर है. एक और खास बात ये है कि इस मैच से पनामा विश्व कप में डेब्यू करने जा रही है. 

वहीं, ट्यूनीशिया ऐसी टीम है जो आज तक किसी यूरोपीय देश से नहीं जीती है. ट्यूनीशिया दुनिया में 21वें नंबर की टीम है. उसने अब तक 4 बार विश्व कप खेला. आपको बता दें इस दौरान वह 12 में से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी. फीफा रैंकिंग में 12वीं पायदान पर मौजूद इंग्लैंड ने 14 विश्व कप खेले हैं. उसने 6 बार क्वार्टर फाइनल, 2 बार सेमीफाइनल और 1 बार फाइनल की विजेता भी रही है. 

वर्ल्ड की नंबर 3 टीम बेल्जियम 1986 के विश्व कप में मैक्सिको के खिलाफ अपना शुरुआती मुकाबला हारी थी. उसके बाद विश्व कप में कोई शुरुआती मैच नहीं हारी. बेल्जियम और पनामा कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले. 1998 के बाद से कोई भी कॉन्काकैफ टीम अपने डेब्यू में जीत हासिल नहीं कर सकी है. जमैका ने 26 जून, 1998 को विश्व कप में डेब्यू किया था. तब लियान में हुए उस मुकाबले में उसने जापान को 2-1 से हराकर सबको हैरत में डाल दिया था.

भारतीय समय के मुताबिक, पहला मैच शाम 5;30 बजे दक्षिण कोरिया और स्वीडन के बीच होगा. वहीँ दूसरा मैच 8:30 बजे बेल्जियम और पनामा के बीच होगा. तीसरा और अंतिम मुकाबला ट्यूनीशिया और इंग्लैंड के बीच रात 11:30 बजे होगा.



loading...