महाराष्ट्र में बोले अमित शाह, डोनाल्ड ट्रंप हों या कोई और कश्मीर पर कोई हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करेंगे

बीजेपी-शिवसेना विवाद पर बोले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, कहा- झगड़े से हमेशा दोनों पक्षों की ही हानि होती है

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी, भाजपा छोड़कर भागी

शिवसेना ने ‘सामना’ के जरिए बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- महाराष्ट्र के नए समीकरण से कुछ लोगों के पेट में दर्द

महाराष्ट्र: गठबंधन सरकार का रास्ता साफ, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता आज राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र: बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल बोले- हमारी पार्टी के बिना कोई सरकार नहीं बन सकती है

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनना तय, कल राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता

2019-10-11_AmitShah.jpg

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही राज्य में राजनैतिक गतिविधियां भी तेज हो गई हैं. बुलढाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा कि हम कश्मीर मुद्दे पर किसी अन्य देश का हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति हों या कोई और, मोदी जी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है, इसमें हस्तक्षेप न करें.

अमित शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस और एनसीपी का संस्कार है. पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम देवेन्द्र फडणवीस पर विरोधी भी भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सकते, ऐसी पारदर्शी सरकारें देने का काम भाजपा ने किया है.

अमित शाह ने कहा कि भाजपा विदर्भ और महाराष्ट्र के विकास के लिए काम कर रही है. जबकि, कांग्रेस और एनसीपी अपने बेटों के विकास के लिए काम कर रही है. शरद पवार, सुप्रिया सुले, अजीत पवार और उनके बेटे, सभी मैदान में हैं. उन्होंने सवाल किया कि किसी अन्य के पास टैलेंट नहीं है क्या? ये परिवारवादी पार्टियां महाराष्ट्र का विकास नहीं कर सकती हैं.

अमित शाह ने कहा कि एक ओर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा और शिवसेना है, दूसरी ओर एनसीपी और कांग्रेस है. एनसीपी-कांग्रेस अपने परिवार के लिए चलने वाली पार्टी हैं जबकि भाजपा देश के लिए चलने वाली पार्टी हैं. महाराष्ट्र की जनता को तय करना है कि उन्हें कैसी पार्टी की सरकार चाहिए.

अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि जब इस पर बहस हो रही थी तब कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद कहते थे कि 370 हटाने से कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी। मगर मैं आज कांग्रेस के नेताओं को कहना चाहता हूं कि 370 हटने के बाद खून की नदियां क्या, खून का एक कतरा भी नहीं बहा है.



loading...