ताज़ा खबर

दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पुलिस से भिड़े जामिया के छात्र, खाई लाठियां, जनपथ-पटेल चौक मेट्रो स्टेशन बंद

2019-12-13_MetroStation.jpg

नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर में विरोध हो रहा है. शुक्रवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध मार्च के चलते जनपथ-पटेल चौक मेट्रो स्टेशन को किया बंद है. ट्रेन इन स्टेशनों पर नहीं रूकेगी. स्टेशन पर प्रवेश और निकास दोनों को बंद कर दिया है. यात्री अभी इन स्टेशनों से यात्रा नहीं कर सकेंगे. मार्च को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस भारी संख्या में तैनात हैं.

मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया. इसके बाद छात्र और उग्र प्रदर्शन करने लगे. बढ़ते भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस की सलाह पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने दोनों मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए अबतक 30 आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. इस उग्र प्रदर्शन में दो मीडियाकर्मी भी घायल हो गए हैं. छात्र लगातार पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे हैं. जिसके चलते कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई हैं. जिसके चलते कई छात्र घायल हो गए हैं. 

प्रदर्शन क्षेत्र के आसपास के रास्ते को भी बंद कर दिया गया है. भीड़ को रोकने के लिए पुलिस मौके पर मौजूद हैं. इसके अलावा जंतर-मंतर पर भी इसका विरोध किया जा रहा है. मुस्लिम संगठन के लोग वहां पहुंच कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं यूपी के अलीगढ़ में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दिया गया है. इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है. इसके पहले नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में एएमयू में गुरुवार को प्रदर्शन हुआ था. विद्यार्थियों के आंदोलन का स्वराज पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव व गोरखपुर आक्सीजन कांड के चर्चित डॉ. कफील खान ने समर्थन किया.



loading...