Odd-Even में सीएनजी वाहनों को नहीं मिलेगी छूट, नियम तोड़ने पर देना होगा 4 हजार जुर्माना

2019-10-17_ArvindKejriwal.jpg

राजधानी दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली की सरकार एक बार फिर से ऑड ईवन (Odd-Even) स्कीम लागू करने जा रही है. दिल्ली में ऑड ईवन स्कीम का दूसरा चरण 4 नवंबर से 15 नवंबर तक चलेगा. ऑड ईवन का समय सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस बार दिल्ली में ऑड ईवन के दौरान सीएनजी वाहनों को छूट नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि इस दौरान नियम तोड़ने वाले को 4 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा. गाड़ी में स्कूली बच्चे होने पर ऑड ईवन में छूट मिलेगी. इनके अलावा महिलाओं और दिव्यांगों को भी इस नियम से छूट मिलेगी.

सीएम ने बताया कि इस दौरान दिल्ली के बाहर से आने वाली गाड़ियों को छूट नहीं मिलेगी. रविवार को ऑड ईवन लागू नहीं होगा. उन्होंने कहा कि 2 व्हीलर्स पर यह स्कीम लागू नहीं होगी. इसके साथ ही राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के मंत्रियों पर ऑड ईवन लागू नहीं होगी. इसके साथ ही विपक्षी नेताओं, इलेक्शन कमीश्नर, सीएजी और दिल्ली हाईकोर्ट के जजों की गाड़ियों को भी इसमें छूट मिलेगी. केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सीएम और मंत्रियों पर यह नियम लागू रहेगा.
 



loading...