IPL 2018: चैम्पियन बनने के बाद चेन्नई सुपरकिंग के खिलाडियों को मिली करोड़ों की राशि

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2018-05-28_Dhoni.jpg

आईपीएल 2018 के फाइनल मुक़ाबले में चेन्नई सुपरकिंग ने हैदराबाद को हराकर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है. चेन्नई ने इस बार पूरे सीजन में दमदार प्रदर्शन किया था इसकी के कारण उन्हें फाइनल में खलेने का मौका मिला. चैम्पियन बनने के चेन्नई और उसके खिलाडियों को करोड़ों रूपये की ईनामी राशि मिली है. हैदराबाद को भी इनामी राशि दी गई लेकिन उन्हें चेन्नई से कम राशि मिली क्योंकि वह इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रही है. 

इस बार आईपीएल के सीजन में चेन्नई और हैदराबाद के बीच 4 मैच खेले गए, जिनमें से चेन्नई ने चारों मैच में जीत दर्ज की. फाइनल मैच जीतने के बाद चेन्नई को 2० करोड़ की ईनामी राशि मिली है. आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैच के बाद चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को 20 करोड़ का चेक दिया. इसके अलावा धोनी को ‘नई सोच सीजन अवॉर्ड’ का भी अवार्ड दिया गया. इसके लिए धोनी को 10 लाख रुपये का चेक दिया गया और एक लाख रुपये का एक चेक और भी दिया गया. टीम के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. इसके लिए उन्हें 5 लाख रुपये का चेक दिया गया.  

हैदराबाद आईपीएल २०१८ में दूसरे स्थान पर रही इसलिए हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को 12 करोड़ 50 लाख का चेक दिया गया. इसके साथ ही विलियमसन को ऑरेंज कैप के लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया. विलियमसन इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी रिषभ पंत को इमरजिंग प्लेयर अवॉर्ड के लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया. इसके साथ ही पंत को ‘स्टाइलिस प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया, जिसके लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी एंड्रयू टाय को पर्पल कैप के लिए 10 लाख रुपये का चेक दिया गया.

आईपीएल 2018 का फाइनल मैच चेन्नई और हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने 47 रन और यूसुफ पठान ने 45 रन की अहम पारी खेली. इसके जवाब में चेन्नई ने 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए शेन वॉटसन ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 117 रन बनाए. वॉटसन के अलावा रैना ने भी 24 गेदों में 32 रनों की पारी खेली. रायडू के चौके के साथ चेन्नई ने मैच में जीत हासिल की, रायडू ने 19 गेदों में 16 रन बनाएं.
 



loading...