बिहार में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत

2019-09-18_BiharRain.jpg

बिहार के अधिकांश जिलों में इन दिनों मुसलाधार बारिश हो रही है. अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. कैमूर में वज्रपात से 4 लोगों के मौत की खबर है. वहीं, इसमें पांच लोग झुलस भी गए. झुलसने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है, जिनका भभुआ सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कटिहार में भी बारिश हो रही है. यहां वज्रपात से एक वृद्ध भूमेश्वर यादव की मौत हो गई. बरारी थाना क्षेत्र के बकिया सुखाय गांव में कल यानी मंगलवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरी. इस समय भूमेश्वर यादव अपने खेत पर काम कर रहे थे.

मोतिहारी में अभी तक ठनका गिरने से तीन लोगों की जान चली गई. गोविंदगंज थाना क्षेत्र के विंदवलिया गांव में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, राजेपुर थाना क्षेत्र के भड़कुरवा गांव में ठनका गिरने से 11 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. मेहसी थाना क्षेत्र में भी एक बच्ची की मौत गई. वहीं, आरा में वज्रपात से एक अधेड़ की मौत हो गई. यहां दो मवेशियों की भी जान चली गई. बड़हरा थाना के सेमरा गांव की घटना है.

बिहार के जहानाबाद में भी ठनका गिरने से अलग-अलग जगहों पर दो व्यक्ति सहित तीन बकरियों की मौत हो गई. पहली घटना नगर थाना के जाफरगंज की घटना है. जबकि दूसरी घटना रतनी प्रखंड के मीरगंज गांव की है. गया में भी दो लोगों की जान चली गई. वज्रपात से 30 वर्षीय महिला की मौत मवेशी चराने के दौरान हुई. शव को पोस्टमार्टम के लिए गया मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है. घटना टनकुप्पा थाना क्षेत्र के परसावा गांव की है. एक अन्य 45 वर्षीय महिला की मौत खेत में काम करने के दौरान मौत हो गई. वहीं, अरवल में भी दो लोगों की वज्रपात से मौत हो गई.


 



loading...